Cricket IPL Sports

3 टीमें जो आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस (MI) को कड़ी टक्कर दे सकती हैं

3 Teams That Can Give Tough Fight to Mumbai Indians in IPL 2021

आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी।

Mumbai Indians in IPL, MI, Rohit Sharma

3 टीमें जो आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस को कड़ी टक्कर दे सकती हैं |

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) सबसे सफल फ्रेंचाइजी है। वास्तव में, उन्हें यकीनन सर्वश्रेष्ठ टी 20 (T20) टीम के रूप में दर्जा दिया गया है, जो 2003 में प्रारूप की स्थापना के बाद से अस्तित्व में है। 2013 के बाद से पांच आईपीएल खिताब के साथ, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पास एक ऐसी टीम है, जिसे क्वालिफाई करने में नाकाम रहने पर किसी ने भी नहीं सोचा होगा। आईपीएल (IPL) के पहले दो सीज़न में नॉकआउट चरणों के लिए।

2020 की जीत मुंबई (Mumbai) के लिए सर्वश्रेष्ठ थी, क्योंकि वे सिर्फ प्रतिस्पर्धी से ज्यादा दिखते थे। वे अपनी जीत में प्रमुख थे और हर बार जब वे मुसीबत में होते थे, तो कोई न कोई खिलाड़ी उन्हें स्थिति से बाहर कर देता था। 2020 से पहले ऐसा नहीं था। इसके अलावा, उनके पास अनुभव के साथ-साथ एक आदर्श T20 टीम के सभी गुण हैं।

जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व वाली टीम 09 अप्रैल को चेन्नई (Chennai) में 2021 आईपीएल (IPL) का उद्घाटन मैच खेलेगी, तो वे लगातार दूसरी बार खिताब का बचाव करेंगे। आईपीएल (IPL) में किसी भी टीम ने लगातार तीन बार खिताब नहीं जीता है, जिस पर फ्रेंचाइजी की नजर होगी। चेन्नई ने 2010 और 2011 में लगातार सीज़न जीते हैं, जबकि कोलकाता (Kolkata) ने तीन साल (2012 और 2014) में दो खिताब जीते हैं।

यहां वे 3 टीमें हैं जो IPL 2021 में MI को कड़ी टक्कर दे सकती हैं:

1. Royal Challengers Bangalore

Royal Challengers Bangalore in IPL, RCB, Virat Kohali

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 2009 में लगातार दूसरे आईपीएल (IPL) सीजन के फाइनल में जगह बनाने के बाद से एक खिताब की सफलता के दरवाजे पीट रहे हैं। हालांकि, टीम 2009, 2011 और 2016 में फाइनल में हारकर कभी भी खिताब जीतने में सफल नहीं रही है। यह या तो एक आक्रामक दस्ते की कमी रही है या स्टार खिलाड़ियों पर अधिक निर्भरता ने उन्हें समय पर काम नहीं आई है।

लेकिन, RCB टीम प्रबंधन ने आईपीएल (IPL) 2021 की नीलामी से पहले एक बार फिर से अपने पैर नीचे रख दिए, अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को रिहा कर दिया, जिनके पास पिछले साल के सर्वश्रेष्ठ सत्र नहीं थे। टीम प्लेऑफ में पहुंच गई थी, लेकिन जिन क्षेत्रों में पिछले साल संघर्ष किया था, वे 2021 संस्करण से पहले हल किए गए है।

टीम ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और डैनियल क्रिश्चियन (Daniel Christian) को जोड़ा है, दोनों टी 20 प्रारूप में अनुभवी खिलाड़ी हैं। क्रिश्चियन (Christian) वास्तव में दुनिया भर में टी 20 लीग में एक अनुभवी चैम्पियनशिप विजेता है। पिछले सीज़न से उनके प्रमुख मुद्दों को हल करने के साथ, आरसीबी (RCB) इस सीज़न में घर को हिट करने की कोशिश कर रही है और अंत में अपने प्रशंसकों को कहना चाहिए, ‘ey saal naamde.’