Bollywood Entertainment Movies

6 बहुत कम बजट वाली बॉलीवुड फ़िल्में जो साबित करती हैं कि आपको बढ़िया फ़िल्म बनाने के लिए पैसे की ज़रूरत नहीं है

6 Awesome Low-Budget Bollywood Films Which Prove You Don’t Need Money To Make Great Movie

एक धमाकेदार हिंदी फ़िल्म देखने और धर्मा प्रोडक्शन्स की फ़िल्मों के बड़े ’सेट देखने में आँखों को अच्छे लगते हैं, कभी-कभी दुनिया की कुछ बेहतरीन फ़िल्में ऐसी होती हैं, जिनमें से कोई भी छल-कपट नहीं होती और सर्वथा सरल होती है। यहां छह कम बजट की फिल्में हैं जो यह साबित करती हैं कि अच्छी फिल्म बनाने के लिए आपको पैसे की नहीं बल्कि प्रतिभा और अच्छी स्क्रिप्ट की जरूरत होती है।

6 Awesome Low-Budget Bollywood Films

1. Pink

सबसे आश्चर्यजनक हिट्स में से एक, जो 20 करोड़ रुपये से अधिक के बजट पर बनी थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर 106 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई हुई। एक शक्तिशाली फिल्म जो सहमति के महत्व को बताती है, इस स्क्रिप्ट ने पुरुषों को किसी भी बड़े बजट की फिल्म से बेहतर सबक सिखाया।

2. Kahaani

विद्या बालन को एक स्क्रिप्ट लेने और उसे अपना बनाने और साथ अच्छी कलाकारी का भरोसा है, जिसका मतलब है कि उसे फिल्म से पैसा बनाने के लिए किसी बड़े बैनर की जरूरत नहीं थी, कहानी फिल्म जो केवल 8 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी, लेकिन बॉक्स पर 104 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया

3. Vicky Donor

आयुष्मान खुराना की पहली फिल्म आम बजट के साथ सुपर हिट थी और जबकि इसका बजट केवल 15 करोड़ रुपये था, अच्छी तरह से बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 66 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की।

4. Khosla Ka Ghosla

अनुपम खेर, परवीन डबास और बोमन ईरानी द्वारा अभिनीत एक बेहद शानदार फिल्म, यह कहानी कुछ ऐसी है जिसमें बहुत सारे ‘दिल्लीवाले ’जुड़े होंगे। महज 5 करोड़ रुपये से कम के बजट पर बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया लेकिन यह आम लोगों के बीच हिट बनी रही।

5. The Lunchbox

एक बेहद सरल कहानी इरफान खान और निमरत कौर द्वारा खूबसूरती से और शानदार ढंग से सुनाई गई। यह फिल्म 22 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी जो कि बॉलीवुड के मानकों से बहुत अधिक नहीं है लेकिन फिर भी 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूती है और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में अपनी पहचान बनाती है।

6. Queen

इस फिल्म ने यह साबित कर दिया कि कंगना रनौत मूल रूप से प्रतिभा की धनि हैं और अपने जादू से कुछ भी काम कर सकती हैं। निर्माताओं ने कहा कि कोई बड़ा बैनर फिल्म का समर्थन नहीं कर रहा था और कोई भी अभिनेत्री 12 करोड़ रुपये के बजट पर काम करने के लिए तैयार नहीं थी, लेकिन इस फिल्म ने 120 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया और पुरस्कारों की झड़ी लगा दी।

Ref:- https://bit.ly/2No1SoE